नवी मुंबई: ONGC प्लांट में लगी भीषण आग, 5 की मौत, 8 घायल, 3 KM खाली

नवी मुंबई: ONGC प्लांट में लगी भीषण आग, 5 की मौत, 8 घायल, 3 KM खाली

• हादसे में 5 लोगों की मौत और 8 घायल, जिनकी हालत गंभीर
• गैस की आपूर्ति मुंबई में ओरण के ओएनजीसी संयंत्र से की जाती है
• संयंत्र में तेल प्रसंस्करण प्रक्रिया पर वर्तमान में कोई प्रभाव नहीं है।

मुंबई में तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) के संयंत्र ने आग पकड़ ली है। बताया जा रहा है कि आग नवी मुंबई में ओएनजीसी के कोल्ड स्टोरेज में लगी है। आग बहुत भयंकर है। एक दर्जन लोगों के कोल्ड स्टोरेज में फंसे होने की आशंका है। फिलहाल 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों की हालत नाजुक है।
आग की लपटों को देखते हुए करीब तीन किलोमीटर तक के इलाके को खाली कराया जा रहा है। दमकल विभाग की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। अग्निशमन विभाग के अलावा, ONGC की टीम भी आग बुझाने की कोशिश कर रही है।

प्लांट में एलपीजी गैस के कारण आग लगातार बढ़ती जा रही है। वर्तमान में, संयंत्र में गैस के प्रसंस्करण को रोक दिया गया है। गैस की आपूर्ति भी रोक दी गई है। कई आम लोगों के आग में फंसे होने की आशंका है। आसपास के इलाकों को खाली कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह 7 बजे आग लगी थी।


 दिया गया है। गैस की आपूर्ति भी रोक दी गई है। कई आम लोगों के आग में फंसे होने की आशंका है। आसपास के इलाकों को खाली कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह 7 बजे आग लगी थी।



ओएनजीसी ने ट्वीट कर घटना के बारे में जानकारी दी है और कहा है कि हम घटना के संबंध में स्थिति का आकलन कर रहे हैं। चूंकि आग गैस में है, इसलिए इसे रोकना थोड़ा मुश्किल है। ओएनजीसी ने कहा कि वर्तमान में उरण के संयंत्र में तेल प्रसंस्करण प्रक्रिया प्रभावित नहीं हुई है, जबकि गैस को हजीरा संयंत्र में भेज दिया गया है। स्थिति का आकलन किया जा रहा है।
अग्निशमन सेवा विशेषज्ञों का कहना है कि गैस खत्म होने से आग खत्म हो सकती है। यह इस संयंत्र से है कि पूरे मुंबई में गैस की आपूर्ति की जाती है। इस संयंत्र से विदेशों में भी गैस की आपूर्ति की जाती है। आग के कारण गैस की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है।
नवी मुंबई: ONGC प्लांट में लगी भीषण आग, 5 की मौत, 8 घायल, 3 KM खाली नवी मुंबई: ONGC प्लांट में लगी भीषण आग, 5 की मौत, 8 घायल, 3 KM खाली Reviewed by The Today Time on September 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.