T20I में छक्कों से बनाया विराट रिकॉर्ड

कप्तान रोहित शर्मा के 50 रनों की पारी और ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या के तीन विकेट की मदद से भारत ने ऑकलैंड के ईड-न पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. क्रुणाल पांड्या को दमदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.

 
'हिटमैन' रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने साथ ही वह इस फॉर्मेट में छक्कों का शतक लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.
रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं. टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के जड़ने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल ने नाम है.
टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

103 क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) / मार्टिन गप्टिल (न्यूजीलैंड)

102 रोहित शर्मा * (भारत)

91 ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड)

83 शेन वॉटसन (ऑस्ट्रेलिया)/ कोलिन मुनरो (न्यूजीलैंड)

79 डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया)/ एरॉन फिंच (ऑस्ट्रेलिया)
इसके अलावा रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पछाड़कर टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. रोहित ने लेग स्पिनर ईश सोढी को फाइन लेग में छक्का लगाकर गप्टिल को पछाड़ा, गप्टिल (2272 रन) को पछाड़ने के लिए रोहित को 35 रन की जरूरत थी.

रोहित ने 93 मैचों में 2288 रन बना लिए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के हरफनमौला शोएब मलिक (2263) को भी पछाड़ा जो तीसरे स्थान पर हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली (2167 रन) चौथे और न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्कुलम (2140) पांचवें स्थान पर हैं.

T20I में छक्कों से बनाया विराट रिकॉर्ड T20I में छक्कों से बनाया विराट रिकॉर्ड Reviewed by The Today Time on February 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.